अब क्या ही कहा जाए।
नमस्कार दोस्तों!
[](https://cdn.pixabay.com/photo/2020/01/23/16/00/environment-4787978_1280.jpg)
ये हाइव blockchain वैसे तो सोशल मीडिया के तौर पर बनाया गया था लेकिन यहाँ लफड़े बहुत हैं। किसी को किसी से मतलब नहीं है। हर कोई पैसे छापने में लगा है। धंधा है पर गंदा है ये।
लोगों ने अपने अपने ग्रुप बना रखे हैं। सब अपने अपने ग्रुप वाले को वोट देकर उसकी पोस्ट हिट करवाते हैं। इस तरह पैसा बना रहे हैं। मैं तो चुटिया था जिसने यहाँ पैसे लगाए। खैर उस टाइम ज्यादा लगा लेता जब हाइव की कीमत 10 सेन्ट के आसपास चल रही थी पर तब bskd आरबीआई ने क्रीपटों पर हिंदुस्तान में ban लगा रखा था। इस तरह हमारे तो L लगने थे तो लग गए। यहाँ बहुत से MC की मैंने मदद की पर मेरे टाइम पर सब अपनी माँद में दुबक जाते हैं। कुल मिलकर यहाँ सब झंड लाइफ हो रखी है। जिन ग*मरों को मैंने डेलिगट भी किया वो bskd भी वोट देने से ऐसे कतराते हैं जैसे उनका मैं भैंस खोलके ले जाऊंगा।
उसपर ससुरे की ऐसे हैं जो कभी plagiarism तो कभी सही पोस्ट न होने का बहाना बनाकर downvote कर देते हैं। अबे जितना अरिजनल मैं लिखता हूँ उतना तुम्हारा बाप भी असली नहीं होगा। बात करते हो बेन चो. भाई इनकी दादागिरी देखकर तो पिछवाड़े से धुआँ निकालने लगता है। ऊपर उसी धुएँ की फोटो लगा रखी है। जिसको पसंद आए तो वोट कर देना। नहीं आए तो अपनी ऐसी तैसी मत मरवाना।
धन्यवाद।